रोहित शर्मा ने तोड़ा छक्कों का एक और रिकॉर्ड, दिग्गज को छोड़ा पीछे, लिस्ट में तीसरा नाम चौंकाने वाला

नई दिल्ली. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को हिटमैन के नाम भी जाना जाता है. तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करने के लिए मशहूर इस बैटर के नाम छक्कों के कई रिकॉर्ड हैं. अफगानिस्तान के खिलाफ रोहित ने एक और छक्कों का अपने नाम करने में कामयाबी हासिल की. अब टी20 इंटरनेशनल में इस भारतीय धुरंधर ओपनर से आगे कोई नहीं है.

भारतीय क्रिकेट टीम ने आईसीसी टी20 विश्व कप से पहले इस फॉर्मेट में अपनी आखिरी इंटरनेशनल सीरीज खेली. 3 मैचों की इस सीरीज में टीम इंडिया ने मेहमान टीम का क्लीन स्वीप किया. शुरुआती दो मुकाबले के एकतरफा रहे लेकिन आखिरी मैच जबरदस्त रोमांच से भरा हुआ था. टी20 इंटरनेशनल के इतिहास में पहली बार किसी मैच में दो सुपर ओवर खेले गए. यहां भारतीय टीम ने जीत दर्ज करते हुए सीरीज में 3-0 से कब्जा किया.

रोहित शर्मा ने इस मैच में तूफानी शतक जमाया और टीम को मुश्किल से निकाला. 22 रन पर 4 विकेट गंवा दिए थे. इस स्कोर से टीम को कप्तान ने 212 रन तक पहुंचाया. 69 गेंद पर 11 चौके और 8 छक्के की मदद से 121 रन की बेमिसाल पारी खेल डाली. इस पारी के दौरान उनके लगाए गए छक्कों ने नया वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम किया.

रोहित शर्मा के छक्कों का एक और रिकॉर्ड

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टी20 इंटरनेशनल में छक्कों का एक और रिकॉर्ड अपने नाम किया. इस फॉर्मेट में पारी की शुरुआत करते हुए अब वह सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले ओपनर बन गए हैं. अफगानिस्तान की पारी के बाद उनके खाते में 160 से ज्यादा छक्के हो गए हैं और दूसरे नंबर पर काबिज न्यूजीलैंड मार्टिन गुप्टिल के 161 छक्कों को रोहित ने पीछे छोड़ दिया. तीसरे नंबर पर आयरलैंड से पॉल स्टार्लिन का नाम है जिनके खाते में 122 छक्के हैं. चौथा नाम 116 छक्के मारने वाले पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच है. लिस्ट में 111 छक्के जमाने वाले वेस्टइंडीज के इविन लुईस हैं.

Tags: India vs Afghanistan, Martin guptill, Number Game, Paul Stirling, Rohit sharma

 

Reference

Denial of responsibility! Samachar Central is an automatic aggregator of Global media. In each content, the hyperlink to the primary source is specified. All trademarks belong to their rightful owners, and all materials to their authors. For any complaint, please reach us at – [email protected]. We will take necessary action within 24 hours.
DMCA compliant image

Leave a Comment