Bill Gates Praises Elon Musk says Tesla had made great impact on Climate change issue know details

Bill Gates Praises Elon Musk: माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर एवं विश्व के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में शामिल बिल गेट्स (Bill Gates) ने हाल ही में टेस्ला (Tesla), एक्स (X) और स्पेसएक्स (SpaceX) जैसी कंपनियों के मालिक एलन मस्क की तारीफ की है. ब्लूमबर्ग को दिए गए इंटरव्यू के मुताबिक जलवायु परिवर्तन पर अपना खुलकर विचार रखने वाले बिल गेट्स ने कहा है कि जलवायु परिवर्तन के खिलाफ लड़ने में टेस्ला बेहद अहम भूमिका निभा रही है. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि वह एलन मस्क से इस मामले पर और बात करने की आशा रखते हैं.

टेस्ला जलवायु परिवर्तन में निभा रही अहम भूमिका

टेस्ला की तारीफ करते हुए बिल गेट्स ने इंटरव्यू में कहा है कि इलेक्ट्रिक व्हीकल के क्षेत्र में टेस्ला ने शानदार काम किया है. ऐसे में उसने जलवायु परिवर्तन में बहुत अहम भूमिका निभाई है. उन्होंने एलन मस्क से Breakthrough Prize ceremony के दौरान हुई बातचीत का भी जिक्र किया.

मस्क की भूमिका रही है अहम

बिल गेट्स ने इस इंटरव्यू में यह भी कहा कि हाल के कुछ दिनों में एलन मस्क ने जलवायु परिवर्तन पर बहुत कम ध्यान दिया है और इससे जुड़े बातों को सार्वजनिक रूप से कम प्रस्तुत किया है. हालांकि उन्होंने इस क्षेत्र में बेहतरीन काम करके दिखाया है. टेस्ला के जरिए उन्होंने पूरे विश्व में इलेक्ट्रिक व्हीकल की नई क्रांति लाई है जो बात करने से ज्यादा अहम है. इसके साथ ही उन्होंने ने यह भी कहा कि एलन मस्क किसी की बात पर ध्यान दिए बिना केवल उन बातों पर ध्यान देते हैं जो उनके लिए जरूरी है. गेट्स ने मस्क की बोलने की तरीके की प्रशंसा करते हुए कहा कि मस्क एक बेहद ‘स्मार्ट’ और ‘यूनिक’ व्यक्ति हैं. गेट्स ने कहा- मस्क को पता है कि उन्हें अपनी बात लोगों तक कैसे पहुंचाना है.

बिल गेट्स और एलन मस्क में रहता है मतभेद

बिल गेट्स और एलन मस्क अक्सर सार्वजनिक रूप से एक-दूसरे से असहमति जताते नजर आए हैं. इससे पहले मस्क के मंगल पर लोगों को बसाने को लेकर बिल गेट्स ने अपनी नाराजगी जताते हुए कहा था कि उन्हें मंगल मिशन के बजाय लोगों की जान बचाने के लिए वैक्सीन पर अपने पैसों को खर्च करना चाहिए. इसके बदले में मस्क ने गेट्स की आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के प्रति समझ पर ही सवाल उठा दिया था. 

ये भी पढ़ें-

FPI in India: बजट से पहले भारतीय शेयरों पर टूट पड़े विदेशी निवेशक, कर ली इतनी शॉपिंग

 

Reference

Denial of responsibility! Samachar Central is an automatic aggregator of Global media. In each content, the hyperlink to the primary source is specified. All trademarks belong to their rightful owners, and all materials to their authors. For any complaint, please reach us at – [email protected]. We will take necessary action within 24 hours.
DMCA compliant image

Leave a Comment